Home Trending लाइन से एक एक करके आ जाओ… कश्मीर में अब प्लॉट लेना है !

लाइन से एक एक करके आ जाओ… कश्मीर में अब प्लॉट लेना है !

2 min read
0
0
152

“जैसे ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की बात खबरों का हिस्सा बनी सोशल मीडिया पर जिस बात पर सबसे ज्यादा लोग मज़े ले रहे हैं वो है कश्मीर में अपनी जमीन खरीदने का मसला”

कश्मीर आखिर धरती का स्वर्ग कहा जाता है भाई 🙂

जी हां, कश्मीर की वादियों में हनीमून मनाने या फिर घूमने के मकसद से अब तक तो लगभग आधा हिन्दुस्तान जा ही चुका होगा। और जब वहां की बेइंतहा खूबसूरती का दीदार करके हम लौट रहे होते हैं तो हर किसी के दिल में ये हसरत रहती है कि यार काश दो – ढाई सौ मीटर का एक प्लॉट यहां मिल जाए तो गेस्ट हाउस बनाके रख दें। पहले ये धारा 370 की वजह से मुमकिन नहीं था लेकिन अब जब धारा 370 हटने की कवायद शुरू हो गई है इसका मतलब कश्मीर में अब हिन्दुस्तान का कोई भी नागरिक जमीन खरीद सकता है।

कश्मीर के गुलमर्ग में रिजॉर्ट्स !

अब ये जमीन की खरीद बिक्री जब शुरू होगी तब होगी, लेकिन दिल में शौक तो अभी से पैदा होने लगा है। टीवी पर श्रीराम बनकर मशहूर हुए एक्टर गुरमीत चौधरी ने सबसे पहले ट्विटर पर अपनी यही ख्वाहिश जाहिर की।

सिर्फ गुरमीत के दिल में ही कश्मीर में जमीन खरीदने का ख्याल नहीं आया, पूरे ट्विटर पर कश्मीर में जमीन की खरीदी को लेकर हंसी ठठ्ठा चालू हो गया। मशहूर वेबसाइट BuddyBits के फाउंडर निशित ने ट्वीट किया कि, ” अब मारवाड़ी और गुज्जू कश्मीर में अपनी दुकानों के लिए जमीन खरीदने चल पड़े हैं”

इतना ही नहीं, मस्तीखोरी का आलम तो यहां तक पहुंच गया कि कई लोगों को उनके मोबाइल पर कश्मीर के लाल चौक में सवा ग्यारह लाख में जीएसटी के साथ जमीन खरीदने के ऑफर तक आने लगे। इस मोबाइल TEXT MESSAGE में साथ ही एक नंबर भी दिया गया था। हालांकि हमने वो नंबर छिपा दिया है, लेकिन आप भी इस मैसेज पर गौर कीजिए ज़रा.. एकदम प्रॉपर्टी वाले का मैसेज लग रहा है।

देख रहे हैं ना जनाब… ! वैसे कश्मीर में जमीन खरीदने का ख्वाब तो कई लोगों का होगा लेकिन लोगों के निशाने पर रहने वाले कमाल आर खान ने कश्मीर में बड़ा बंगला खरीदने की इच्छा कुछ इस अंदाज़ में जताई कि लोगों ने उन्हें बेइज्जती की डोज़ एक बार फिर दबा के दी !

कमाल के इस ट्वीट पर लोगों ने जैसे उनसे मज़े लिए हैं, उस पर अलग से एक आर्टिकल लिखा जा सकता है

सिर्फ कमाल आर खान ही नहीं कई और वेरीफाइड और ब्लू टिक अकाउंट वाले लोग कश्मीर में जमीन खरीद के लाइफ सेटल करने के लिए बेकरार हुए जा रहे हैं।

राजीव मल्होत्रा जमीन खरीदने के लिए इतने बेकरार हैं कि उन्होंने फौरन अगले ट्वीट में अपना ई मेल अड्रेस भी दे दिया

वहीं कुछ लोग इस पर ‘मोदी भक्तों’ को ट्रोल करने में भी जुटे हुए हैं।

लेकिन हम तो यही कहेंगे कि फिलहाल कश्मीर की जमीन पर सबसे मुफीद नज़र प्रॉपर्टी डीलरों की रहेगी। आखिर स्वर्ग की जमीन के प्लॉट काट काट कर बेचने हैं भाई..! है कि नहीं !

Load More Related Articles
Load More By Rachna Goswami
Load More In Trending

Check Also

सावन के सोमवार में ‘क्रांति’ करने वाले कारनामों के वायरल MEME में बहुत बड़ा झूठ भी है !

भई वाह.. सोशल मीडिया लाजवाब है। स्टोरी लिखने वाले को आईडिया आए या न आए लेकिन सोशल मीडिया प…