Home Trending मुस्लिम एंकर को देखते ही आंखें बंद कर ली – चैनल ने किया पैनलिस्ट को हमेशा के लिए BAN

मुस्लिम एंकर को देखते ही आंखें बंद कर ली – चैनल ने किया पैनलिस्ट को हमेशा के लिए BAN

54 second read
0
0
127

आखिर कहां से आते हैं ऐसे लोग ? जब इस ख़बर को लिखना शुरू किया तो सबसे पहले मन में यही ख्याल आया। एक लाइन में पहले मसला समझ लीजिए फिर डीटेल में पूरी खबर देते हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में हुआ कुछ यूं है कि एक पैनलिस्ट ने मुस्लिम एंकर को देखते ही अपनी आंखें बंद कर ली और कहा कि वो मुस्लिम को देखेंगे ही नहीं। इसके बाद चैनल ने सख्त एक्शन लेते हुए अजय गौतम नाम के इस आदमी को हमेशा हमेशा के लिए BAN करने का फैसला किया है।

अब विस्तार से मामला समझिए। Zomato वाले मामले से देश में कैसी गंदी वाली बहस छिड़ी हुई है, उसका तो आपको पता है ही तो जनाब इसी मामले में बहस के लिए मशहूर न्यूज़ चैनल News 24 ने अपने यहां पर एक SHOW किया। शो में धर्म, कानून और सामाजिक मामलों के जानकार और काफी लोग भी इकट्ठा थे लेकिन अजय गौतम नाम के एक पंडित जी ने अति ही मचा दी। खुद को हिन्दुओं का संरक्षक बताने वाले इस आदमी ने बीच डिबेट में ये कह कर आंखों पर हाथ रख लिया कि शो का संचालन करने वाला एक मुसलमान है और वो उसे नहीं देख सकते।

अजय गौतम की ये बात सुन सब सन्न ! आजकल देश में जो माहौल चल रहा है उसमें इस तरह की बात करने वाले बहुत जल्दी हीरो बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही ट्रायल अजय गौतम नाम के इस आदमी ने भी मारा लेकिन ये दांव थोड़ी देर में इसपर ही उल्टा पड़ गया। News Channel की मालकनि अनुराधा प्रसाद ने जब अपने चैनल पर ये नज़ारा देखा तो फौरन ही पंडित अजय गौतम को BAN करने का फरमान जारी किया और साथ ही ट्वीट भी कर दिया

अब ज़रा ये घिनौना पब्लिसिटी स्टंट करने वाले अजय गौतम की पुरानी कहानी भी जान लीजिए, ताकि आप समाज में पल रहे दोमुंहे चेहरों से अच्छी तरह वाकिफ भी हो सकें। ये जनाब कुछ साल पहले तक अलग अलग चैनलों में भविष्य और ज्योतिष बांचते थे। लेकिन फिर मौसम के बदले मिजाज को देखकर इन्हें महसूस हुआ कि हिन्दुओं की राजनीति करना सबसे आसान और फौरी फायदे का काम है लिहाजा कुछ वक्त से ये अलग अलग चैनलों में हिन्दु मामलों के जानकार की उपाधि हासिल कर के डिबेट्स में बैठ रहे थे। आप साफ समझ सकते हैं कि अपनी इमेज बिल्डिंग और ब्रांड बनाने के लिए ये आदमी क्या क्या कारनामे कर रहा था और ताजा मसला बस इसी की एक मिसाल भर है।

खुद को पंडित और हिन्दुओं का हितैषी कहने वाले इस आदमी को बड़े बड़े चैनल अपने यहां बुला चुके हैं

लेकिन अब आगे क्या होगा ? क्या अजय गौतम जैसे शख्स के लिए भी ट्विटर पर ट्रेंड चलाया जाएगा और समर्थन की अपील की जाएगी ? अब ये हो या ना हो लेकिन जब न्यूज चैनल के पैनल पर बैठकर अजय गौतम अपनी आंखों पर हाथ रख रहा होगा तो उसके दिमाग में तो यही ख्वाब होगा कि ऐसा करके वो रातों रात हिन्दू ह्रद्य सम्राट जैसा कुछ बन जाएगा। सवाल यही तो है – आखिर कहां से आते हैं ऐसे लोग ? अगर आपके पास जवाब हो तो नीचे कमेंट सेक्शन में हमें जरूर अपना जवाब बताइएगा।

Load More Related Articles
Load More By Rachna Goswami
Load More In Trending

Check Also

लाइन से एक एक करके आ जाओ… कश्मीर में अब प्लॉट लेना है !

“जैसे ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की बात खबरों का हिस्सा बनी सोशल मीडिया पर जिस…