Home Trending आज़ादी से 10 दिन पहले आज जम्मू कश्मीर में “कुछ बड़ा” होने वाला है : ये हैं 10 बड़े संकेत!

आज़ादी से 10 दिन पहले आज जम्मू कश्मीर में “कुछ बड़ा” होने वाला है : ये हैं 10 बड़े संकेत!

8 second read
0
0
93

जी हां, आज 5 अगस्त के दिन अपना ध्यान पूरी तरह जम्मू कश्मीर पर लगा कर रखिए। आजादी का दिन यानि की 15 अगस्त आने में बस 10 दिन बाकी हैं और पूरी उम्मीद है कि आज के दिन यानि 5 अगस्त से ही जम्मू कश्मीर में कुछ बड़ा हो जाएगा।

” ये क्या होने वाला है ये उतना ही बड़ा सीक्रेट है जितना बड़ा सीक्रेट प्रधानमंत्री कितने घंटे सोते हैं ये है। क्योंकि जम्मू कश्मीर में सरकार क्या करने वाली है ये पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा बेहद कम लोगों को ही मालूम है “

लेकिन चलिए बाकी लोगों की तरह आप भी अंदाज़ा लगाने का काम शुरू कर सकते हैं। और हम आपको ये काम करने के लिए वो 10 लेटेस्ट अपडेट देते हैं जो पिछले 24 घंटे में जम्मू कश्मीर में हुए हैं।

  1. 4 और 5 अगस्त की दरम्यानी रात यानि कि कल रात जब आप गहरी नींद में सो रहे थे तो उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सईद को नज़रबंद कर दिया गया। ये दोनों कश्मीर के बड़े नेता हैं।
  2. 4 और 5 अगस्त की दरम्यानी रात श्रीनगर में धारा 144 लागू कर दी गई यानि अब अगर एक साथ चार से ज्यादा लोग इकट्ठा होते हैं तो ये गुनाह है।
  3. पूरे जम्मू कश्मीर में कल आधी रात से इंटरनेट बंद सिर्फ सेना का अपना कम्यूनिकेशन सिस्टम चल रहा है। ये कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि सबसे ज्यादा अफवाहें और गलत न्यूज़ Whatsapp और इंटरनेट के जरिए ही फैलती हैं
  4. रात के 12 बजे राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तमाम आला अफसरों के साथ इमरजेंसी मीटिंग बुलाई और बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में यही चर्चा हुई कि 5 अगस्त के दिन क्या क्या करना है। इसलिए ये मान लीजिए कि आज का दिन जम्मू कश्मीर के लिए सबसे बड़ा दिन है
  5. देश के गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर पहुंच चुके हैं। जम्मू कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है उसके असली रणनीतिकार शाह ही हैं। लिहाजा अब आगे जो कुछ भी बड़ा होने वाला है वो आपको अपनी आंखों के सामने घटता हुआ दिखेगा और उम्मीद की जा रही है कि उसकी शुरूआत आज यानि कि 5 अगस्त से ही हो जाएगी।
  6. कल आधी रात से ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ाकर 1 लाख 28 हजार कर दी गई है। ऐसा पिछले 30 साल में पहली बार हुआ है।
  7. जम्मू कश्मीर से सारे टूरिस्ट और स्टूडेंट पहले ही बाहर किए जा चुके हैं। इसका मतलब अब जो कुछ भी होने वाला है उसके लिए मैदान एकदम साफ है।
  8. पूरे जम्मू कश्मीर में मोबाइल सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। यानि अब मोबाइल में नेटवर्क है जीरो और कोई लाख कोशिश कर के भी किसी को फोन नहीं कर सकता।
  9. जम्मू कश्मीर में एयरफोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। यानि अगर कोई भी पड़ोसी मुल्क हिन्दुस्तान के प्रोसेस में दखल करता है तो उसका जवाब देने के लिए लड़ाकू हवाई जहाज भी तैयार हैं।
  10. जम्मू कश्मीर में सारे आलाअधिकारियों ने सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल शुरू किया। ये बातचीत पूरी तरह सीक्रेट होती है। इसे ना तो रिकॉर्ड किया जा सकता है और ना ही कोई तीसरा इसे सुन सकता है।

यानि कुल मिलाकर जम्मू कश्मीर के मामले में पूरे देश के सामने जबर्दस्त सस्पेंस है। शाह, डोभाल और पीएम मोदी के दिमाग में क्या चल रहा है इसका खुलासा आज दिन में होने की पूरी उम्मीद है। ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि आज दिन में प्रधानमंत्री मोदी देश टीवी पर आएंगे और देश के नाम कोई मैसेज जारी करेंगे।

Load More Related Articles
Load More By Rachna Goswami
Load More In Trending

Check Also

लाइन से एक एक करके आ जाओ… कश्मीर में अब प्लॉट लेना है !

“जैसे ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की बात खबरों का हिस्सा बनी सोशल मीडिया पर जिस…